Newsगति

New Zealand vs Pakistan Live Score: New Zealand beat Pakistan by 7 wickets

New Zealand vs Pakistan Live Score: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है।

PAK Vs NZ

न्यूजीलैंड ने सिर्फ 18.1 ओवर्स में 159 रन का लक्ष्य पूरा करके सात विकेट से जीत हासिल की और पाकिस्तान पर एक और हार थोपी। शहीन अफरीदी और उनकी टीम ने पावरप्ले के अंदर ही की शुरुआत में की थी, जब कि न्यूजीलैंड के 20 रन के तीन विकेट हो गए थे, लेकिन फिर डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर एक बड़े पार्टनरशिप बनाई और मैच को घरेलू टीम के हक में ले लिया।

पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया और क्राइस्टचर्च के हैगली ओवल में 4वें टी20आई में पाकिस्तान को केवल 158 रनों में 5 विकेट पर सीमित किया। हरित जमीं पर खेल रही हरे कपड़ों वाली टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर पहली जीत की तलाश में थी। मोहम्मद रिजवान ने एक हैफी मारी और 63 गेंदों में 90 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। लेकिन इसके अलावा कोई भी पाकिस्तानी बैटर अपना खेल बढ़ाने में सक्षम नहीं था। न्यूजीलैंड ने लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी के साथ शानदार बॉलिंग की और प्रत्येक व्यक्ति ने दो-दो विकेट्स लेकर समाप्त किया।

Table of Contents

New Zealand vs Pakistan Highlights :

First Innings
Pakistan Score – 158/5 in 20.0 overs

Pakistan batting performance
Mohammad Rizwan 90(63)
Mohammad Nawaz 21(9)

New Zealand bowling performance
Matt Henry 4-22-2
Lockie Ferguson 4-27-2

Second Innings:
New Zealand Score – 159/3 in 18.1 overs

New Zealand batting performance
Daryl Mitchell 72(44)
Glenn Phillips 70(52)

Pakistan bowling performance
Shaheen Afridi 4-34-3
Zaman Khan 4-30-0

 

New Zealand Vs Pakistan: NZ won by 7 wickets:

इससे हम न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान के 4वें टी20आई मैच की कवरेज के समापन पर पहुंच गए हैं। मेज़बान एक बार फिर से अपने खौफनाक रूप में थे, क्योंकि पाकिस्तान ने सीरीज़ में चौथी लगातार हार के बाद और भी कई सवालों का सामना करना होगा।

हमारे कवरेज में शामिल होने के लिए धन्यवाद और Newsgati.com पर स्पोर्ट्स कवरेज को पढ़ते रहें।

Pakistan vs New Zealand LIVE:  Shaheen explains where they went wrong.

Shaheen Afridi, Pakistan Captain: मुझे लगता है कि रिजवान ने हमें शुरुआत दी, वह काफी अच्छा था, दुर्भाग्यवश हम मिडिल ओवर्स में यह अवसर नहीं पकड़ सके। मैं पहले ओवर में विकेट लेने का प्रयास करता हूँ, मुझे लगता है कि इस पिच पर 170 रन एक अच्छा स्कोर था, अगर हमने अपने मौके पकड़ लिए होते, तो हम इस मैच को जीत सकते थे।”

PAK vs NZ 4th T20I: Who Won The Man Of The Match Award?

डेरिल मिचेल ने अपनी 44 गेंदों की शानदार नॉक के लिए 4वें टी20आई में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीता। उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण, उन्हें मैन ऑफ द सीरीज़ पुरस्कार जीतने का बड़ा मौका बन गया है।

“यह शाहीन अफरीदी के लिए कितनी खराब शुरुआत है क्योंकि उन्होंने T20I में अपने चौथे मैच को भी हार दी है। वह गेंद और नेतृत्व कैप दोनों में उत्साहहीन लग रहे हैं। आइए देखते हैं कि वह पोस्ट-मैच प्रस्तावना समारोह में क्या कहते हैं। अगर आपने यह चूक लिया हो, तो न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 मैचों की सीरीज़ में 4-0 से हराया।”

LIVE NZ vs PAK: New Zealand Win:

मैच के अंतिम क्षणों में, मिचेल ने न्यूजीलैंड के लिए जीत हासिल की, एक मजबूत पुल शॉट के साथ चार का एक गहरा हिट करके प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 4-0 की सीरीज़ जीती।

LIVE NZ vs PAK: NZ Near Win:

ज़मान खान की ओवर में, मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने गलत समय पर एक माइसटाइम्ड हीव के साथ रन बनाए, लॉन्ग-ऑन के ऊपर एक शक्तिशाली छक्का, और एक क्लासी कट शॉट के साथ एक शानदार छक्का, अपने कुल में 15 रन जोड़कर खेल समाप्त करने की इच्छा दिखाई और खेल जल्दी से समाप्त करने का इरादा प्रदर्शित किया।

LIVE NZ vs PAK: Big Over For New Zealand:

हरिस रौफ की ओवर में, मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने शक्तिशाली शॉट्स के साथ रन बनाए, जिसमें सीधे दौड़ाया गया चार और एक विशाल छक्का समेत है, जिसका परिणामस्वरूप ओवर के लिए 15 रन और संपूर्ण प्रतियोगिता पर प्रभाव डाल सकता है।

LIVE NZ vs PAK: Afridi Fails To Provide Breakthrough:

शहीन अफरीदी की ओवर में, मिचेल ने अपने पचास रन का पूरा करते हुए बैकवर्ड पॉइंट के पीछे स्ट्रीकी छक्के के साथ आठावर्ती छक्के से पहुंचते हैं, जबकि मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने कट, ड्राइव, और एक चीकी लैप समेत विभिन्न शॉट्स के साथ रन जोड़े, जिससे ओवर के लिए कुल 11 रन बने।

LIVE NZ vs PAK: Tight Over By Zaman:

ज़मान खान की ओवर में, मिचेल ने एक नज और एक मोटी अंदर की एज के साथ रन बनाए, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने एकल और एक कट शॉट के साथ टोटल में छह रन जोड़े, जिससे ओवर के लिए कुल छह रन बने।

LIVE NZ vs PAK: Poor Fielding By Pakistan:

नवाज की ओवर में, मिचेल ने एक बाउंड्री के लिए रिवर्स स्वीप दिखाया और एक छोड़ी गई कैच के बावजूद बच गए, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने वेल-टाइम्ड ड्राइव से छक्का मारकर अपने पचास रन पूरे किए, जिसमें कुल मिलाकर 13 रन हैं।

LIVE NZ vs PAK: New Zealand Look To Shift Gears:

मोहम्मद वसीम जूनियर की ओवर में, मिचेल ने एक स्क्वायर कट और एक शक्तिशाली पुल शॉट के साथ दो बाउंड्रीज बनाई, जिससे आठ रन जुटाए, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने एक पुल शॉट के साथ एक रन जोड़ा, जिससे ओवर के लिए कुल नौ रन हो गए।

LIVE NZ vs PAK: Another Catch Dropped:

नवाज की ओवर में, ग्लेन फिलिप्स ने एक एज्ड शॉट से चार रन के लाभान्वित होते हैं। उन्होंने अपना बैट बदला और विभिन्न शॉट्स का मिश्रण खेला, जिसमें एक अच्छी टाइमिंग के साथ ड्राइव शामिल है और एक क्लोज चैंस भी था, जो फील्डर के पास ठीक से पहुंचने में नहीं आया। इससे ओवर में कुल सात रन जुटे।

LIVE NZ vs PAK: Haris Rauf Back In Attack:

हरिस रौफ की ओवर में, ग्लेन फिलिप्स ने तेज़ सिंगल के साथ रन बनाए और एक पुल शॉट की कोशिश करते समय हेलमेट को छूने के कारण एक संभावित अस्ताने से बच गए, जबकि मिचेल ने एक सिंगल और दो के साथ रन जोड़े, जिससे ओवर के लिए कुल चार रन हो गए।

LIVE NZ vs PAK: Drop Catch By Pakistan:

नवाज की ओवर में, ग्लेन फिलिप्स और मिचेल ने एक कट के साथ तीन रन और एक शक्तिशाली पुल शॉट के साथ चार रन के साथ रन जोड़े, जिससे उनकी भागीदारी बढ़ी और साथ ही उन्होंने एक मौका बचाया जब नवाज ने डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर कैच के लिए एक अवसर छोड़ा।

 

NZ vs PAK T20I LIVE Score Updates: Pakistan finish with 158 for 5

सौथी इनिंग्स का आखिरी ओवर गेंदबाजी करते हैं। पहले दो गेंदों से दो रन और फिर एक डॉट। अगले गेंद पर दो रन। सौथी की अब तक शानदार गेंदबाजी। पिछले से दूसरे बॉल पर सिर्फ एक रन। नवाज केवल एक रन को बॉल से गिराते हैं। पाकिस्तान 20 ओवर में केवल 158 रन बनाता है। आखिरी ओवर से सिर्फ 6 रन। न्यूजीलैंड की ओर से शानदार प्रदर्शन।

 

 

Leave a Comment