Newsगति

“Dangal Child Star Suhani Bhatnagar, 19 साल की उम्र में निधन”

Dangal Child Star Suhani Bhatnagar:  सुहानी भटनागर को बहुधा ऑडिशन के बाद ‘दंगल‘ के लिए चुना गया था। उनका 19 साल की उम्र में शनिवार की सुबह मौत हो गई। सुहानी भटनागर की दुर्भाग्यपूर्ण मौत ने कई लोगों को चौंका दिया। अभिनेत्री ने ‘दंगल’ में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था, जहां उन्होंने आमिर खान की सबसे छोटी बेटी का किरदार निभाया था। एक पुराने साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने अपने चयन के बाद अपनी उत्सुकता का साझा किया था।

सुहानी ने कहा था, “मैंने वहाँ पर ऑडिशन दिया। उसके बाद जब मैं बाहर आयी तो मां ने कहा, ‘कैसा हुआ, कैसा हुआ?’ मैंने बोला, ‘मम्मा, मैंने अपना सबसे अच्छा दिया है। बाकी सब भगवान के हाथ में है।’ फिर दिन भर मां पापा से पूछ रही थीं कि ‘कॉल आई?’ एक दिन प्रोडक्शन वाला आया और उन्होंने कहा कि आपकी बेटी को चयनित किया गया है और आपको मुंबई जाना होगा। मैं वाकई हैरान थी और बहुत खुश थी! मैंने भगवान का धन्यवाद किया और बहुत खुश थी।

Dangal Child Star Suhani Bhatnagar
Dangal Child Star Suhani Bhatnagar
Dangal Child Star Suhani Bhatnagar

सुहानी ने और भी बताया कि उन्हें अगले दिनों आमिर खान के साथ कुछ दृश्य करने थे, जिसके लिए वह वाकई उत्साहित थीं। “मैं वाकई उत्साहित थी। मैंने कभी भी किसी इतने परिपूर्ण और कुशल व्यक्ति के साथ काम नहीं किया था। यह बहुत मुश्किल था। फिर अंत में उन्होंने कहा कि आपको इसमें चयनित किया गया है, और इसमें यह गर्व है और इस उत्कृष्ट अभिनेता के साथ काम करना एक आनंद है।”

सुहानी ने भी ट्रेनर्स को स्तुति दी, जिनके साथ वह फिल्म की शूटिंग से पहले छह महीने काम किया था। उन्होंने बताया कि आमिर खान ने शूट के दौरान बहुत ध्यान और सहारा दिया था। अभिनेता ने कहा कि वह सभी को सम्मिलित महसूस करवाते थे। ‘दंगल’ में, सुहानी ने छोटी बबीता कुमारी फोगाट का किरदार निभाया। उनकी बहन गीता फोगाट का किरदार अभिनेत्री ज़ैरा वसीम ने निभाया।

तब तक, सुहानी भटनागर की मौत की रिपोर्ट को आमिर खान की प्रोडक्शन हाउस की एक पोस्ट द्वारा पुष्टि की गई। उनकी मौत का कारण अब भी स्पष्ट नहीं है। उनके दिल्ली के एक अस्पताल में एक टूटी हुई टांग के इलाज के लिए चल रहे थे और उन्हें चिकित्सा समस्याएँ आई थीं।

Exit mobile version