Newsगति

Bajaj Chetak Premium 2024: New फीचर्स और Affordable Priceसाथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स।

bajaj chetak premium

Bajaj Chetak Premium 2024

हमें हमेशा से Bajaj Chetak Premium 2024 इलेक्ट्रिक स्कूटर पसंद आया है, उसके स्टाइलिश, रेट्रो मॉडर्न डिज़ाइन, इसके भव्य फिट एंड फिनिश स्तरों और बेशक, उस नाम से उत्पन्न होने वाली नोस्टैल्जिया के कारण। लेकिन हमने कुछ वर्षों पहले जब हमने इसे टेस्ट किया था, हमने यह पाया कि इसमें कुछ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कमी है, जैसे कि सुविधाएँ लेकिन और भी महत्वपूर्ण हैं, प्रदर्शन और रेंज। अब, Bajaj ने अपडेटेड चेतक प्रीमियम लॉन्च किया है और इसने इन समस्याओं का समाधान किया है। आइए इसे और करीब से देखते हैं।

Bajaj Chetak Premium 2024 review: Worth the premium?

बजाज के स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब अधिक रेंज, सुविधाओं और व्यावहारिकता के साथ एक व्यापक अपडेट हुआ है|

Bajaj Chetak Premium 2024 design and ergonomics

आकृति के मामले में, बहुत कुछ बदला नहीं है, लेकिन फिर भी, यह वाकई बदलने की आवश्यकता नहीं थी। क्योंकि चेतक बाजार में उपलब्ध सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक रहता है। इसमें अब भी मेटल बॉडी पैनल्स, एक सुंदर भूरा और काला ड्यूअल-टोन सीट, एक ही एलॉय व्हील और प्रीमियम संस्करण में इस पर धातुयुक्त रंग विकल्प मिलते हैं।

हालांकि, बजाज ने हेडलाइट, इंडिकेटर्स, टेलाइट आदि के चारों ओर एक्सेंट ट्रिम्स के रंग में परिवर्तन किया है। जहां पहले की स्कूटर पर ये एक ब्रश्ड एल्युमीनियम, लगभग क्रोम-जैसा था, वहां अब आपको एक डार्क ग्रे फिनिश मिलता है। कुल मिलाकर, चेतक ने अपने समयहीन डिज़ाइन के साथ एक श्रेष्ठता भरी वातावरण बनाए रखा है। हालांकि, हमने अपने टेस्ट स्कूटर पर कुछ छोटे पैनल अंतर स्थान पाए। यह एक पहले बैच की स्कूटरों में से एक था, इसलिए यह बाद के मॉडल्स में सुधार किया जा सकत

Bajaj Chetak Premium 2024 features

चेतक प्रीमियम पर मानक सुविधाएँ में शामिल हैं एक नया स्क्रीन, एक इको राइडिंग मोड, एक रिवर्स मोड और एक ऑनबोर्ड 800W चार्जर। लेकिन, बजाज ने चेतक प्रीमियम पर एक टेकपैक भी पेश किया है और इससे कई और विशेषताएँ खुलती हैं। इसकी कीमत चेतक की मांग कीमत के ऊपर 9,000 रुपये है और इसमें एक स्पोर्ट मोड शामिल है जो मजबूत तेजी से एक्सेलरेशन प्रदान करता है, क्रमिक टर्न इंडिकेटर्स, हिल-होल्ड सहायता, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, संगीत प्लेबैक, सूचना अधिसूचना, कॉल प्रबंधन और डिस्प्ले थीम्स शामिल हैं।

Bajaj premium 2024

Bajaj Chetak Premium 2024 battery, range and charging
चारों ओर बदलावों पर बात करते हुए, इस संदर्भ में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं। सबसे बड़ा परिवर्तन है बैटरी पैक में। बैटरी क्षमता को बढ़ा दिया गया है और यह 2.9 kWh से ऊपर 3.2 kWh हो गया है पिछले मॉडल से। इसका कारण पैक में और ऊर्जा घन सेलों का है।

इसके परिणामस्वरूप, दावा किया गया संचार में भी वृद्धि हो गई है। IDC साइकिल के अनुसार, चेतक प्रीमियम अब एक चार्ज पर 126किमी तक चलेगा, जबकि पहले यह 108किमी तक चलता था। इससे यह अर्थ होता है कि यह वास्तविक दुनिया में लगभग 115किमी की रेंज का होगा। संदर्भ के लिए, हमने बाहरी चेतक पर इको मोड में 104किमी तक का सफर किया।

बढ़ी हुई बैटरी क्षमता के कारण, चार्जिंग का समय भी बढ़ गया है। इसलिए, चेतक प्रीमियम अब अपने 800W ऑनबोर्ड चार्जर से 0-100 प्रतिशत चार्ज होगा 4 घंटे 30 मिनट में, जो पहले से 30 मिनट अधिक है।

2024 bajaj chetak electric 3 1280x720 2

“Bjaj Chetak Premium 2024: आकर्षक डिज़ाइन, तकनीकी उन्नति, ऊर्जा-क्षमता, आरामदायक सफर। स्मार्ट और सुरक्षित, नई युग की गाड़ी।”

Scooter Name Bajaj Chetak Premium
Battery Capacity 3.2 kWh
Battery Full Charging Time 4.5 Hours
Range 127 km
Top Speed 73 km/h
Weight 134 Kg
Rivals TVS iQube Electric, Ola S1, Ather 450x
Price (ex-showroom) ₹ 1,35,463
 

1 thought on “Bajaj Chetak Premium 2024: New फीचर्स और Affordable Priceसाथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स।”

Leave a Comment